50 वीं ई-नीलामी का रिजल्ट हुआ घोषित, 3 मूवी चैनल जुड़े।

नया अपडेट - २४ दिसंबर २०२०                                                                            English

जैसा की आप जानते है की प्रसार भारती ने अपने डीडी फ्री डिश पर खाली पड़े MPEG-2 स्लॉट के लिए  50वी ऑनलाइन इ-ऑक्शन का आयोजन किया था। जो की  अब सफलतापूर्वक सम्पन्न हो गयी है। आपको जानकर  ख़ुशी होगी की डीडी फ्रीडिश को दो प्रीमियम या पे हिंदी मूवी चैनल और एक फ्री-टू-एयर भोजपुरी मूवी चैनल मिलने वाला है।  

50वी ऑनलाइन इ-ऑक्शन का रिजल्ट्स -

 डीडी फ्रीडिश के MPEG-2 के खाली पड़े स्लॉट के लिए हुयी इस नीलामी का रिजल्ट्स इस प्रकार है। 

-----------------------------------------

पुराना अपडेट - 

1. प्रसार भारती 50 वीं ऑनलाइन ई-नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से 29/12/2020 से 31/03/2021 तक की अवधि के लिए डीडी फ्री डिश डीटीएच प्लेटफॉर्म के खाली एमपीईजी -2 स्लॉट के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित करता है।

2. डीडी फ्री डिश स्लॉट के आवंटन के लिए पॉलिसी दिशानिर्देशों के अनुबंध -2 के खंड (आर) में बताई गई प्रक्रिया के अनुसार स्लॉट आवंटित किए जाएंगे, जिसे 15/01/2019 को अधिसूचित किया गया था और 01.11.2015 को अधिसूचित संशोधन के अनुसार संशोधन किया गया था। जो की  वेबसाइट http://doordarshan.gov.in और http://prasarbharati.gov.in पर उपलब्ध हैं। यह 48 वीं ई-नीलामी 21/12/2020 दोपहर को आयोजित की जाएगी।

3. ध्यान रहे की  केवल भारत में डाउनलिंकिंग के लिए I & B मंत्रालय द्वारा लाइसेंस प्राप्त किए जाने वाले सैटेलाइट टीवी चैनलों को डीडी फ्री डिश पर स्लॉट आवंटित किए जाएंगे। केवल लाइसेंस धारक कंपनी या उनके अधिकृत वितरक भागीदार ही डीडी फ्री डिश स्लॉट के आवंटन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

4. यदि आवेदक कंपनी लाइसेंसधारक से अलग  है, तो लाइसेंस धारक और  कंपनी के बीच हस्ताक्षरित दस्तावेज / समझौते और आवेदक कंपनी को चैनल के वितरण के लिए आवेदक / बोलीदाता को अधिकृत करने का प्रमाणपत्र और लाइसेंसधारी की ओर से बोली प्रस्तुत करनी होगी।

5. I & B मंत्रालय द्वारा लाइसेंस प्राप्त / पंजीकृत / अनुमति प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारणकर्ता भी ई-नीलामी में भाग ले सकते हैं।

6. चैनल की केटेगरी / भाषा के अनुसार अलग-अलग बकेट  में टीवी चैनलों का वर्गीकरण और आवंटन अवधि के लिए उनका आरक्षित मूल्य निम्नानुसार होगा:

21 दिसंबर को होगी 50 वीं ई-नीलामी खाली डीडी फ्री डिश पड़े MPEG-2 स्लॉट के लिए, जाने रिजल्ट, तारीख, और चैनल की लिस्ट

7. डीडी फ्री डिश पर स्लॉट के आवंटन के इच्छुक ब्रॉडकास्टर्स को अपने चैनल के केटेगरी वर्गीकरण के समर्थन में स्पष्ट और अस्पष्ट प्रमाण प्रदान करना आवश्यक है। स्पष्टता की कमी, अस्पष्टता या परस्पर विरोधी जानकारी के मामले में, आवेदन अयोग्य समझा जाएगा और उसे  खारिज कर दिया जा सकता है। जानकारी के लिए कृपया आवेदन पत्र के साथ प्रदान किए गए दस्तावेजों की चेकलिस्ट देखें।

8. डीडी फ्री डिश स्लॉट के आवंटन के लिए नीति दिशानिर्देशों के खंड (5) के तहत निर्धारित भुगतान अनुसूची के अनुसार 02 मासिक किस्तों में भुगतान करने के लिए सफल बोलीदाताओं की आवश्यकता होगी। प्रत्येक किस्त बोली राशि और भागीदारी शुल्क के अंतर का 1/2 होगा।

9. वास्तविक ई-नीलामी शुरू होने से पहले सभी पात्र प्रतिभागियों को ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

10. यदि आवश्यक हो, प्रसार भारती ई-नीलामी को अगले दिन तक बढ़ा सकता है या जैसा भी मामला हो।

11. ई-नीलामी प्रक्रिया, नियम और शर्तें और भुगतान अनुसूची आदि जैसे विवरणों के लिए कृपया देखें वेबसाइट, http://doordarshan.gov.in और http://prasarbharati.gov.in पर नीति संबंधी दिशानिर्देश उपलब्ध हैं

12. प्रसार भारती किसी भी समय ई-नीलामी के दौरान या ई-नीलामी के बाद ई-नीलामी / स्लॉट को स्वीकार / अस्वीकार / रद्द / संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

13. इच्छुक प्रसारणकर्ता ऑनलाइन आवेदन https://fdslots.prasarbharati.org पर कर सकते हैं और आवेदन में निर्धारित सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि आवेदन पत्र जमा करने के लिए उपरोक्त पोर्टल पर रु। 25,000 / - के गैर-वापसीयोग्य प्रसंस्करण शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है। की भागीदारी शुल्क रु। 1.50 करोड़ (केवल एक करोड़ पचास लाख रुपये) का भुगतान केवल डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाना है। भागीदारी शुल्क डिमांड ड्राफ्ट की एक प्रति ऑनलाइन अपलोड की जानी है।

14. ऑनलाइन आवेदन भरने से पहले, कृपया सुनिश्चित करें कि भागीदारी शुल्क डिमांड ड्राफ्ट सहित ANNEXURE-1 में दिए गए सभी दस्तावेजों की प्रतियां अपलोड करने के लिए पीडीएफ प्रारूप में आपके साथ आसानी से उपलब्ध हैं।

15. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए पावती के प्रिंटआउट के साथ भागीदारी शुल्क का मूल डिमांड ड्राफ्ट, जो आपको आपके अधिकृत ई-मेल पर भेजा जाएगा, को सील कवर में प्रस्तुत किया जाना है व्यक्तिगत रूप से निदेशक (डीटीएच), कक्ष संख्या 601, टॉवर-ए, महानिदेशालय: दूरदर्शन, दूरदर्शन भवन, कोपरनिकस मार्ग, नई दिल्ली -110001 द्वारा संबोधित किए गए स्पीड / रजिस्टर्ड पोस्ट द्वारा 21.12.120 12.00 दोपहर 16 तक नवीनतम। असफल के लिए। बोलीदाताओं, ई-नीलामी के परिणामों की घोषणा के बाद तीन सप्ताह के भीतर भागीदारी शुल्क वापस कर दिया जाएगा। सफल बोलीकर्ताओं के लिए, भागीदारी शुल्क को गाड़ी शुल्क / बोली राशि की अंतिम किस्त में समायोजित किया जाएगा।

17. डीडी फ्री डिश प्लेटफार्म पर अपने चैनल को रखने के लिए DTH अर्थ स्टेशन, टोडापुर, नई दिल्ली में अग्रिम रूप से अपने स्वयं के IRD बॉक्स या सॅटॅलाइट रिसीवर या सेट टॉप बॉक्स  की व्यवस्था करना चैनल की जिम्मेदारी होगी।

18. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 21.12.2020 (सोमवार) दोपहर 12.00 बजे तक नवीनतम है

इस जानकारी का ज्यादातर भाग इंग्लिश से हिंदी में ट्रांसलेट किया गया है तो कही कही पर भावार्थ बदल सकता है। कृपया प्रसार भारती की ऑफिसियल वेबसाइट पर उपलब्ध इस जानकारी या नोटिफिकेशन ही मान्य होगा। आप उस ऑफिसियल जानकारी को सीधे यहाँ से देख सकते है। 

आप  इस जानकारी को इंग्लिश में यहाँ से पढ़ सकते है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ