51वी ऑनलाइन इ-ऑक्शन - जनतंत्र टीवी ने डीडी फ्रीडिश पर अपने लिए MPEG-4 स्लॉट जीता। - रिजल्ट जाने
डीडी फ्रीडिश के MPEG-2 के खाली पड़े स्लॉट के लिए हुयी 50वी ऑनलाइन इ-ऑक्शन का रिजल्ट्स का रिजल्ट्स इस प्रकार है। - सोनी वाह, स्टार उत्सव मूवीज, फिलमची मूवीज


51वी स्लॉट नीलामी - MPEG-4 स्लॉट के लिए हुयी इ-ऑक्शन का रिजल्ट घोषित

Updated on 30/12/2020

 जैसा की आप अवगत है की दूरदर्शन प्रसार भारती ने डीडी फ्रीडिश पर उपलब्ध MPEG-4 स्लॉट को भरने के लिए 51वी ऑनलाइन इ-ऑक्शन का आयोजन किया था जिसका रिजल्ट घोषित हो गया है।  

-> जनतंत्र टीवी ने डीडी फ्रीडिश पर अपने लिए  MPEG-4 स्लॉट जीता

 बाकि की जानकारी जल्दी अपडेट होगी। 



Old Update -

प्रसार भारती ने 01.01.2021 से 31.03.2021 की अवधि के लिए प्रो-राटा आधार पर डीडी फ्री डिश के खाली एमपीईजी -4 स्लॉट के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित करने के लिए 51st E-Auction विज्ञापन जारी किया है। जिसमे देश या विदेश के अधिकृत सॅटॅलाइट टीवी चैनल्स भाग ले सकते है। जिन्हे देश की फ्री सॅटॅलाइट सर्विस डीडी फ्री डिश पर लगाया जायेगा। 

आज भारत के गांव में कोई भी ऐसा घर नहीं है जिसकी छत पर डीडी फ्रीडिश का ऐन्टेना न हो। और तो और इसे शहरों में भी अपनी जड़े जमा ली है। 

डीडी फ्री डिश की होने वाली 51 वीं ई-नीलामी की कुछ ख़ास जानकारी इस प्रकार है। 

1. प्रसार भारती ने 01.01.2021 से 31.03.2021 तक की अवधि के लिए डीडी फ्री डिश डीटीएच प्लेटफॉर्म के खाली एमपीईजी -4 स्लॉट के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जो कि 28.12.120 को दोपहर में अस्थायी रूप से ई-नीलामी प्रक्रिया के माध्यम से होगा।

2. 15.01.2019 को अधिसूचित डीडी फ्री डिश स्लॉट्स के आवंटन के लिए नीति दिशानिर्देशों के अनुबंध -2 के खंड (आर) में वर्णित प्रक्रिया के अनुसार स्लॉट आवंटित किए जाएंगे और 01.11.2015 को अधिसूचित संशोधित संशोधन के अनुसार जो उपलब्ध हैं वेबसाइटों पर, http://doordarshan.gov.in और http://prasarbharati.gov.in ई-नीलामी, यदि आवश्यक, 28.12.2020 को आयोजित किया जाएगा।

3. भारत में डाउनलिंकिंग के लिए I & B मंत्रालय द्वारा लाइसेंस प्राप्त केवल सैटेलाइट चैनलों को डीडी फ्री डिश पर स्लॉट आवंटित किए जाएंगे। केवल लाइसेंस धारक कंपनी या उनके अधिकृत वितरक भागीदार ही डीडी फ्री डिश स्लॉट के आवंटन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

4. यदि आवेदक कंपनी लाइसेंसधारक के अलावा है, तो लाइसेंस धारक कंपनी के बीच हस्ताक्षरित दस्तावेज / समझौते और आवेदक कंपनी को चैनल के वितरण के लिए आवेदक / बोलीदाता को अधिकृत करने और लाइसेंसधारी की ओर से बोली प्रस्तुत करनी होगी।

5. I & B मंत्रालय द्वारा लाइसेंस प्राप्त / पंजीकृत / अनुमति प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय पब्लिक ब्रॉडकास्टर्स भी ई-नीलामी में भाग ले सकते हैं।

6. प्रसार भारती अधिकृत सेट-टॉप-बॉक्स (एसटीबीटी) का उपयोग करने की आवश्यकता के दर्शकों को सूचित करने के लिए चैनल प्रदाता की आवश्यकता होगी।

7. प्रसार भारती किसी भी समय अनधिकृत STBs को MPEG-4 संकेतों की पहुंच को प्रतिबंधित करने के सभी अधिकार सुरक्षित रखता है।

8. वास्तविक ई-नीलामी शुरू होने से पहले सभी पात्र प्रतिभागियों को ऑनलाइन प्रशिक्षण प्रदान किया जाएगा।

9. यदि आवश्यक हो, प्रसार भारती / दूरदर्शन अगले दिन ई-नीलामी का विस्तार कर सकता है या जैसा भी मामला हो।

10. ई-नीलामी प्रक्रिया, नियमों और शर्तों और भुगतान अनुसूची आदि जैसे विवरणों के लिए, कृपया वेबसाइट, http://doordarshan.gov.in, और http://prasarbharati.gov.in पर उपलब्ध नीति दिशानिर्देश देखें।

11. प्रसार भारती किसी भी समय ई-नीलामी के दौरान या ई-नीलामी के बाद ई-नीलामी / स्लॉट को स्वीकार / अस्वीकार / रद्द / संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

11. इच्छुक प्रसारणकर्ता https://fdslots.prasarbharati.org पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं और आवेदन में निर्धारित सभी आवश्यक दस्तावेजों को अपलोड कर सकते हैं। कृपया ध्यान दें कि रु। 25,000 / - का ऑनलाइन नॉन-रिफंडेबल प्रोसेसिंग शुल्क का भुगतान करना अनिवार्य है

28 दिसंबर को होगी 50 वीं ई-नीलामी खाली MPEG-2 स्लॉट के लिए


आवेदन जमा करने के लिए उपरोक्त पोर्टल। की भागीदारी शुल्क रु 1.25 लाख (केवल एक लाख पच्चीस हजार रुपए) का भुगतान केवल डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से किया जाना है। भागीदारी शुल्क डिमांड ड्राफ्ट की एक प्रति ऑनलाइन अपलोड की जानी है।

12. ऑनलाइन अपलोड किए जाने वाले दस्तावेजों की सूची ANNEXURE-1 पर है।

13. ऑनलाइन आवेदन जमा करने के बाद, ऑनलाइन आवेदन जमा करने के लिए प्राप्त पावती के प्रिंटआउट के साथ भागीदारी शुल्क का मूल डिमांड ड्राफ्ट, व्यक्तिगत रूप से या निदेशक / DTH को संबोधित स्पीड / रजिस्टर्ड पोस्ट द्वारा सील कवर में प्रस्तुत किया जाना है। ) कमरा नंबर 601, टॉवर-ए, महानिदेशालय: दूरदर्शन, दूरदर्शन भवन, कोपरनिकस मार्ग, दिल्ली -110001 नवीनतम 28.12.2020 द्वारा नवीनतम 12.00 दोपहर तक।

14. असफल बोलीकर्ताओं के लिए, ई-नीलामी के परिणामों की घोषणा के बाद तीन सप्ताह के भीतर भागीदारी शुल्क वापस कर दिया जाएगा। सफल बोलीकर्ताओं के लिए, भागीदारी शुल्क को गाड़ी शुल्क / बोली राशि की अंतिम किस्त में समायोजित किया जाएगा।

15. MPEG-4 / i-CAS स्लॉट के लिए सफल चैनल को अपने चैनल को डीडी फ्री डिश प्लेटफॉर्म पर रखने के लिए DTH अर्थ स्टेशन, टोडापुर, नई दिल्ली में पहले से ही अपने IRD बॉक्स की व्यवस्था करने की आवश्यकता होगी।

16. आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28.12.2020 है जो दोपहर 12 बजे तक  है

अभी हाल में उपलब्ध डीडी फ्रीडिश की एम्इपीजी-4 टीवी चैनल्स की सूचि इस प्रकार है। इस जानकारी को English में पढ़ने के लिए यहाँ देखे। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां