फ्री डिश पर कौन सा नया चैनल आ रहा है?

 अगर आप ये जानना चाहते है की कौन से नए चैनल डीडी फ्रीडिश पर जुड़ने वाले है इसका एक नया तरीका आपको बता देते है। नए चैनल्स के बारे में जानने के लिए आपको प्रसार भारती द्वारा समय समय पर जारी इ-ऑक्शन के नोटिफिकेशन्स चेक करने चाहिए। जिसकी कुछ जानकारी आपको फ्रीडिश डॉट इन वेबसाइट पर भी मिल जाएगी। 

उदाहरण के लिए आपको इ-ऑक्शन वाले लिंक पर क्लिक करना होगा जिससे आपको हो चुकी इ-ऑक्शन के बारे में जानकारी मिल जाएगी। 

फ्री डिश पर कौन सा नया चैनल आ रहा है? - New Channel on Freedish


कौन सा नया चैनल आ रहा है इस बात का पता जैसे इ-ऑक्शन संपन्न होती है वैसे ही प्रसार भारती द्वारा Announce करके बता दिया जाता है। इ-ऑक्शन संपन्न होने के बाद और नया चैनल जुड़ने के बाद भी आपके सेट-टॉप बॉक्स में नया चैनल नहीं आता है। इसका कारण यह है की आपने अपने बॉक्स को स्कैन नहीं किया है। आपको सिर्फ इतना करना है की अपने सेट-टॉप बॉक्स के सभी चैनल को डिलीट करके एक बार पुनः स्कैन करना है। स्कैन करते ही डीडी फ्रीडिश में जुड़े नए चैनल आपकी चैनल लिस्ट में जुड़ जाते है। 

इसके लिए आपको फ्रीडिश में अभी कितने चैनल आ रहे है इस बात का पता होना चाहिए। आप चाहे तो इस बात की जानकारी यहाँ से (यूट्यूब )प्राप्त कर सकते है। जहाँ अलग अलग सेट-टॉप बॉक्स को स्कैन करके फ्रीडिश में फ़िलहाल कितने चैनल आ रहे है ये बताया जाता है। 

इस पोस्ट से आपको पता चल गया होगा की कैसे पता करे की नए चैनल कौन से आएंगे, कब आएंगे। अगर आ गए है तो उन्हें अपने बॉक्स में जोड़े कैसे और अंत में क्या आपके बॉक्स में सभी चैनल आ रहे है या नहीं। 

ऐसे ही प्रश्नो के उत्तर, फ्रीडिश की सेट्टिंग, चैनल की सूची इत्यादि की जानकारी आपको मिलती रहती है फ्रीडिश वेबसाइट पर। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ