फ्रीडिश के 22 मिलियन से बढ़कर 43 मिलियन के करीब दर्शक हुए

Blog - हाल ही में जारी फिक्की-ईवाई रिपोर्ट 2022 के अनुसार, फ्रीडिश 43 मिलियन से अधिक घरों तक पहुंच के साथ यह भारत की सबसे बड़ी मुफ्त डीटीएच सेवा बन गई है। क्युकी बेहतर और पारदर्शी  ई-नीलामी प्रक्रियाओं , बेहतर पिक्चर और साउंड क्वालिटी की गुणवत्ता, और विभिन्न केटेगरी में चैनलों की अधिक मात्रा को जोड़ने के साथ इसे बेहतर बनाया गया है। 

अकेले 2017 और 2022 के बीच, दूरदर्शन की मुफ्त डीटीएच सेवा ने 2017 में पंजीकृत 22 मिलियन से 2022 में 43 मिलियन तक लगभग 100% की अभूतपूर्व वृद्धि देखी।

प्रसार भारती की डीटीएच सेवा डीडी फ्रीडिश भारत में एकमात्र डीटीएच सेवा है जहां  इसके दर्शकों को कोई मासिक सदस्यता शुल्क नहीं देना पड़ता है। सिर्फ आपको सिस्टम अर्थात डिश ऐन्टेना और सेट-टॉप बॉक्स  को लगाने के लिए इन्वेस्ट करना होगा। 

फ्रीडिश के 22 मिलियन से बढ़कर 43 मिलियन के करीब दर्शक हुए - latest News


इसी तरह, डिजिटलीकरण के बाद दूरदर्शन की डीटीटी सेवा दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, क्योंकि जल्द ही प्रसार भारती डीटीटी प्लेटफॉर्म पर स्थानीय टीवी चैनलों को जोड़ने के लिए डीटीटी स्लॉट के लिए ई-नीलामी प्रणाली शुरू कर सकता है। इससे स्थानीय समाचारों, स्थानीय समाचारों को बढ़ावा मिलेगा। एफएम स्टेशनों के समान शो और स्थानीय विज्ञापन। यह स्थानीय ब्रांडों को पहले स्थानीय रूप से विकसित करने में भी मदद करेगा।

वर्तमान में, फ्रीडिश के पास कुल 167 टीवी चैनल और 48 रेडियो चैनल हैं, जिसमें 91 दूरदर्शन चैनल के साथ-साथ 51 शैक्षिक चैनल और 76 निजी टीवी चैनल शामिल हैं। 

1 अप्रैल 2022 के अनुसार ये है पूरी नई चैनल लाइन-अप

डीडी फ्रीडिश निजी टीवी चैनलों के बकेट में 8 हिंदी सामान्य मनोरंजन चैनल, 15 हिंदी मूवी चैनल, 6 संगीत चैनल, 22 समाचार चैनल, 9 भोजपुरी चैनल, 4 भक्ति और 2 विदेशी चैनल शामिल हैं जिनमें बीटीवी वर्ल्ड और केबीएस वर्ल्ड शामिल हैं। 

आप इनकी Frequency लिस्ट यहां चेक कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ