डीडी और AIR सामग्री का अवैध रूप से Use करने पर Legal Action जल्द

Google के सहयोग से, प्रसार भारती उन सभी धोखाधड़ी वाले ऐप्स को हटा रहा है जो ऑल इंडिया रेडियो और दूरदर्शन का प्रतिरूपण कर रहे हैं और अवैध रूप से AIR और DD सामग्री का उपयोग कर रहे हैं। इसी तरह के और ऐप्स की पहचान की गई है और Google द्वारा बंद किए जाने की प्रक्रिया में हैं।

इस बात की जानकारी प्रसार भारती के आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए लोगों को दी गई।

 प्रसार भारती के आधिकारिक न्यूज़नएयर एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें।

डीडी और AIR सामग्री का अवैध रूप से Use करने पर  Legal Action जल्द, ये एप्लीकेशन अपने प्लेटफॉर्म से AIR रेडियो चैनल का प्रसारण करते है। कुछ एप्लीकेशन डीडी फ्रीडिश के टीवी चैनल्स को लाइव दिखाते है। यही काम कुछ वेबसाइट के द्वारा भी होता है।

इसी तरह NewsonAir की आधिकारिक वेबसाइट से सटीक जानकारी प्राप्त करने के लिए प्रसार भारती की आधिकारिक वेबसाइट याद रखें।

प्रसार भारती ने कहा कि जल्द ही ऐसे लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू की जाएगी जो अपने ऐप, वेबसाइट, यूट्यूब चैनल या किसी अन्य प्लेटफॉर्म पर दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो सामग्री का अवैध रूप से उपयोग कर रहे हैं।

शायद ये एप्लीकेशन अपने प्लेटफॉर्म से AIR रेडियो चैनल का प्रसारण करते है। कुछ एप्लीकेशन डीडी फ्रीडिश के टीवी चैनल्स को लाइव दिखाते है। यही काम कुछ वेबसाइट के द्वारा भी होता है। 

इसलिए, हमेशा ऑल इंडिया रेडियो के आधिकारिक एप्लिकेशन का उपयोग करें, जिसमें आपको विविध भारती सहित सभी राष्ट्रीय और क्षेत्रीय रेडियो और एफएम चैनल एक ही स्थान पर मिलते हैं। वो भी बिना किसी सब्सक्रिप्शन के। क्योंकि डीडी न्यूज और ऑल इंडिया रेडियो की खबरें सबसे विश्वसनीय होती हैं।

जैसा की आप जानते है। 2012 के बाद से Freedish.in पर आपको आकाशवाणी और प्रसार भारती की कोई भी सामग्री जैसे ऑडियो या वीडियो नहीं मिलती है और न ही किसी प्रकार का समाचार प्रकाशित होता है। Freedish.in पर, आपको डीडी फ्रीडिश की सेटिंग, चैनल सूची और प्रसारित होने वाले कार्यक्रमों के बारे में जानकारी मिलती है। हालांकि डीडी फ्रीडिश शेड्यूल या ईपीजी आपके रिमोट से ईपीजी बटन दबाकर पहले से ही उपलब्ध है। (यदि यह ईपीजी बटन आपके रिमोट पर उपलब्ध है)


English

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ