58वीं ई-नीलामी - एमपीईजी-2 स्लॉट के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित

58वीं ई-नीलामी - दूरदर्शन प्रसार भारती ने एमपीईजी-2 स्लॉट के आवंटन के लिए 8 फ़रवरी 2022 को आवेदन आमंत्रित किए है। 

प्रसार भारती ने डीडी फ्री डिश के एमपीईजी -2 स्लॉट के आवंटन के लिए निजी उपग्रह टेलीविजन प्रसारकों से यह आवेदन आमंत्रित किए हैं।

यह 58वीं ई-नीलामी 7 मार्च 2022 से अस्थायी रूप से आयोजित करने के लिए शुरू की जाएगी।

58वीं ई-नीलामी रिक्त स्लॉटों के आवंटन के लिए नीतिगत दिशानिर्देशों के अनुसार आयोजित की जाएगी। इन नीति दिशानिर्देशों (Policy Guidelines) तक यहां से पहुंचा जा सकता है।

58वीं ई-नीलामी - एमपीईजी-2 स्लॉट के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित 58th E-Auction - Applications invited for allotment of MPEG-2 slot


58वीं ई-नीलामी में कौन भाग ले सकता है?

केवल उपग्रह टीवी चैनलों को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय द्वारा लाइसेंस प्राप्त या  वैध अनुमति के साथ ही ई-नीलामी में भाग लेने की अनुमति दी जाएगी।

डीडी फ्री डिश पर स्लॉट के आवंटन के इच्छुक प्रसारकों को अपने चैनल के Category वर्गीकरण के समर्थन में स्पष्ट प्रमाण देना आवश्यक है। स्पष्टता, अस्पष्टता, या परस्पर विरोधी जानकारी की कमी के मामले में, आवेदन अपात्र माने जाएंगे और सरसरी तौर पर खारिज किए जा सकते हैं।

प्रसार भारती ई-नीलामी के दौरान या ई-नीलामी के बाद किसी भी समय ई-नीलामी स्लॉट को स्वीकार/अस्वीकार/रद्द/संशोधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है।

हालाँकि प्रसार भारती ने डीडी फ्री डिश के लिए पहले ही एमपीईजी-2 और एमपीईजी-4 स्लॉट के लिए 57वीं ई-नीलामी की घोषणा कर दी है। जिनके परिणाम घोषित होने वाले है। 

Check official Notification from here.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ