डीडी किड्स चैनल कब लॉन्च होगा?

सरकार ने 2017 में भारत में सांस्कृतिक हमले को रोकने के लिए भारतीय संस्कृति, पौराणिक कथाओं और लोकाचार पर आधारित कार्टून का उपयोग करने का निर्णय लिया है। इसलिए सार्वजनिक प्रसारक प्रसार भारती जल्द ही डीडी किड्स टीवी चैनल लॉन्च करने जा रहा है।


प्रस्तावित डीडी किड्स टेलीविजन चैनल में रचनात्मक देश की संस्कृति के आधार पर सामग्री का पता लगाने और उसे प्राप्त करने के प्रयास जारी हैं, जो न केवल बच्चों को बल्कि किशोरों को भी आकर्षित करेगा। यह महत्वपूर्ण है कि बच्चों को विज्ञापनों को आकर्षित करने के लिए एक वस्तु के रूप में नहीं माना जाना चाहिए जैसा कि कुछ निजी कार्टूनों/बच्चों के टीवी चैनलों में हो रहा है।

गांव में अभी तक कई परिवारों ने अभी भी डीडी फ्री डिश को प्लेटफॉर्म पर 24 घंटे कार्टून टीवी चैनलों की अनुपलब्धता के कारण नहीं लगवाया है। तो दूरदर्शन इस कमी को डीडी किड्स टीवी चैनल के रूप में भरेगा।

डीडी किड्स चैनल कब लॉन्च होगा - DD Kids Channel डीडी किड्स चैनल कब आएगा, डीडी फ्री डिश पर डीडी किड्स, डीडी किड्स चैनल फ्रीक्वेंसी और चैनल नंबर बताये


डीडी किड्स टीवी चैनल के क्या लाभ -

डीडी किड्स बच्चों को 24 घंटे एनिमेशन कार्टून, किड्स वैल्यू एजुकेशन स्टोरीज प्रदान करेगा, साथ ही डीडी किड्स भारत के मूल्य और संस्कृति को बढ़ावा देने में मदद करेगा जो पश्चिमी संस्कृति के हस्तक्षेप के कारण दिन-ब-दिन खोता जा रहा है।

डीडी किड्स टीवी अन्य प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध -

हां, यह चैनल अन्य डिजिटल प्लेटफॉर्म जैसे डीटीएच (डिश टीवी, डिश डी2एच, एयरटेल डिजिटल टीवी, सन डायरेक्ट, ज़िंग डिजिटल और टाटा स्काई), केबल टीवी (डिजिटल, सिटी केबल, हैथवे, आदि) पर उपलब्ध होगा। यह जियो। टीवी, एयरटेल एक्सट्रीम और हॉटस्टार जैसे OTT प्लेटफार्म पर भी होगा। इस चैनल के लिए कोई महीने का शुल्क नहीं लिया जाएगा।

डीडी किड्स चैनल कब लॉन्च होगा? -

डीडी किड्स चैनल बहुत जल्द उपलब्ध होगा, जैसा कि 2017 में घोषित किया गया था, लेकिन परियोजना में COVID-19 महामारी के कारण देरी हुई थी।

डीडी फ्री डिश पर कार्टून शो कैसे देखें?

हालांकि, आप अभी भी डीडी फ्री डिश पर कार्टून शो देख सकते हैं, क्योंकि अन्य निजी टीवी चैनल सर्वश्रेष्ठ कार्टून शो प्रसारित करते हैं, आप यहां से सभी शो विवरण देख सकते हैं।

Read in English

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ