डीडी फ्री डिश का सॉफ्टवेयर कैसे अपडेट करें?

डीडी फ्री डिश का सॉफ्टवेयर कैसे अपडेट करें? 

डीडी फ्री डिश सॉफ्टवेयर अपडेट - काफी लोगो द्वारा हमें ईमेल भेजकर और कमेंट के द्वारा ये प्रश्न किया है की डीडी फ्री डिश का सॉफ्टवेयर कैसे अपडेट करें? FAQs के अंतर्गत हमारी कोशिश होती है की ज्यादा से ज्यादा लोगो के प्रश्न का उत्तर दे सके। 

डीडी फ्री डिश का सॉफ्टवेयर आप तब अपडेट कर पाएंगे जब आप बतायेगे की आपके पास कौन सा बॉक्स है। हर बॉक्स का सॉफ्टवेयर के बारे में बात कर पाना बिलकुल असंभव है। क्युकी आज भारत के बाजार में हज़ारो तरह के फ्री टू एयर सेट-टॉप बॉक्स के मॉडल्स है कुछ मॉडल्स आते है और चले जाते है। 

ये Set-Top Box Importers / Suppliers का काम होता है जो चीन इत्यादि से बॉक्स मंगाते है बेंचते है और भूल जाते है। फिर से एक नया मॉडल लाते है बेंचते है और भूल जाते है इस प्रकार से हमारे मार्किट में हज़ारो प्रकार के सेट टॉप बॉक्स हो गए है। 

फिलहाल हमारे देश में प्रसार भारती द्वारा प्रस्तावित केवल एक सेट टॉप बॉक्स मॉडल है जो 2-3 कंपनियों द्वारा बनाया जा रहा है। इस सेट टॉप बॉक्स में सॉफ्टवेयर GSAT-15 सॅटॅलाइट के द्वारा आटोमेटिक अपग्रेड होता है। इसलिए इसमें USB द्वारा अपग्रेड का ऑप्शन काम नहीं करता है।  

डीडी फ्री डिश का सॉफ्टवेयर कैसे अपडेट करें? - DD Free Dish Software

बाकि अन्य फ्री टू एयर सेट टॉप बॉक्स के सॉफ्टवेयर को आप यहाँ से डाउनलोड कर सकते है। जल्दी ही इस लिंक पर आपको डीडी फ्री डिश एमपीईजी-2 सेट टॉप बॉक्स सॉफ्टवेयर अपडेट भी मिलेगा। 

यहाँ ये सारी बात आप सभी को बताना इस इसलिए और आवश्यक था क्युकी ताकि बता सके की  डीडी फ्री डिश का सॉफ्टवेयर देना मुश्किल है। और आपको ये सलाह भी देते है की अगर आपका बॉक्स ठीक प्रकार से चल रहा है। तो सॉफ्टवेयर अपडेट या अपग्रेड करने की न सोचे क्युकी इससे आपका बॉक्स ख़राब हो सकता है। 

अगर आपके मन में कोई और प्रश्न है तो जरूर पूछे, हमारे कमेंट सेक्शन में हम FAQs के तहत उस प्रश्न के उत्तर देने की जल्दी से जल्दी कोशिश करेंगे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ