डीडी फ्रीडिश की 48वी इ-ऑक्शन का रिजल्ट आज हो सकता है घोषित

 डीडी फ्रीडिश के सभी देखने वालो के लिए अच्छी खबर, क्युकी प्रसार भारती द्वारा अगली ऑनलाइन इ-ऑक्शन 24 सितम्बर को होगी। जैसा की आप जानते है की प्रसार भारती समय समय पर अपने डीडी फ्री डिश के खाली पड़े टीवी स्लॉट (Vacant Slots) को भरने के लिए ऑनलाइन इ-नीलामी (e-Auction ) करता है, जिसमे देश या विदेश के कोई भी प्राइवेट टीवी चैनलस भाग ले  सकते है. पर इन चैनल्स के पास भारत सरकार द्वारा भारत में प्रसारण की अनुमति होनी चाहिए।

DD Free Dish 48th online e-auction

 डीडी फ्री डिश पर आप बिना किसी खर्चे के आप दूरदर्शन के मुख्य चैनल के साथ साथ,दूरदर्शन के अन्य क्षेत्रीय चैनल्स, अर्थात आपके अपने ही राज्य के टीवी चैनल्स मिलते है, तब भी जब आप अपने प्रदेश में हो या न हो।  यह आपको 50 से ज्यादा प्राइवेट टीवी चैनल्स भी देता है वो भी बिना किसी मासिक शुल्क के।

आज भारत सरकार ने भी डीडी फ्रीडिश का बहुत ही उचित इस्तेमाल किया है। केवल कुछ ही समय में सरकार ने इसमें ऑनलाइन स्कूल खोल दिया है, मतलब अगर आपका बेटा या बेटी पढ़ने में अग्रसर है, तो वो घर बैठे ही देश के अच्छे शिक्षकों से ऑनलाइन ट्यूशन ले सकता है.

अर्थात आपको फ्री में दूरदर्शन के सभी टीवी चैनल्स + प्राइवेट टीवी चैनल्स + एजुकेशन टीवी चैनल्स मिल जाते है। डीडी फ्री डिश में प्राइवेट टीवी चैनल्स को एक ऑनलाइन इ-ऑक्शन के द्वारा जोड़ा जाता है। 

इस बार ये ऑनलाइन इ-ऑक्शन 24 सितम्बर 2020 को होगी। जिसमे नए प्राइवेट टीवी चैनल के साथ साथ अभी उपलब्ध टीवी चैनल बने रहने या जुड़ने के लिए भाग लेते है। 

डीडी फ्रीडिश की यह इ-ऑक्शन डीडी फ्री डिश के MPEG-2 टीवी चैनल्स के लिए है।   जल्दी ही यहाँ पर 48वी इ-ऑक्शन का रिजल्ट या इसमें जीतने वाले प्राइवेट टीवी चैनल की लिस्ट यहाँ अपडेट होगी। 


टिप्पणी पोस्ट करें

3 टिप्पणियां