47वी इ-नीलामी (B) - ४७वी ऑनलाइन MPEG-4 स्लॉट की नीलामी का रिजल्ट घोषित हुआ

 नया अपडेट -

47वी  फ्री डिश इ ऑक्शन का रिजल्ट आ गया है जिसमे तीन प्राइवेट टीवी चैनल्स ने बाजी मारी है। ये तीनो टीवी चैनल्स अब डीडी फ्रीडिश पर उपलध है। ये तीन टीवी चैनल्स इस प्रकार है। - 

१. एएनबी न्यूज़ 

२. न्यूज़ इंडिया 24x7 

३. न्यूज़ वर्ल्ड (आर्यन टीवी इंटरनेशनल ) 

लेकिन फिर से ध्यान रहे की ये टीवी चैनल्स डीडी फ्रीडिश के मपेज-४ के स्लॉट में जोड़े गए है, इसलिए इन्हे देखने के लिए आपको डीडी फ्रीडिश के मपेग-४ सेट टॉप बॉक्स की आवश्यकता होगी। 


------------------------  पुराना अपडेट --------------------------------------------

डीडी फ्रीडिश के लिए (जो भी देखने वाले प्रसार भारती से स्वीकृत सेट टॉप बॉक्स इस्तेमाल करने वाले लोगो के लिए) अच्छी खबर है।  की प्रसार भारती  ने खाली एमपीईजी -4 स्लॉट के आवंटन के लिए 47वी ऑनलाइन नीलामी के द्वारा प्राइवेट टीवी चैनलो से  आवेदन आमंत्रित किए है, और इसके लिए एक प्रेस विज्ञापन को जारी किया है।  

तो इसलिए एक बार फिर भारत सरकार से लाइसेंस प्राप्त निजी सेटेलाइट टीवी चैनल, डीडी फ्री डिश डीटीएच पर जुड़ने के लिए इस ई-नीलामी में भाग ले सकते हैं। इस नीलामी में जोड़े जाने वाले टीवी चैनल्स 1 सितम्बर 2020 से लेकर 31 मार्च 2021 तक की अवधि के लिए रहेंगे। अगर सब्सक्रिप्शन को आगे नहीं बढ़ाते है तो। 

प्रसार भारती ने इस विज्ञापन में यह भी बताया कि I&B मंत्रालय द्वारा लाइसेंस प्राप्त / अनुमति प्राप्त अंतर्राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारणकर्ता भी इस नीलामी में भाग ले सकते हैं।, और डी डी फ्रीडिश के साथ जुड़ सकते है।  

साथ साथ प्रसार भारती ने उन सभी टीवी चैनल्स को सूचित किया जो इसमें जुड़ेंगे, की डीडी फ्रीडिश पर इन चैनल्स (MPEG-4) को देखने के लिए प्रसार भारती द्वारा स्वीकृत सेट-टॉप-बॉक्स की आवश्यकता होती है, और इन चैनल्स को अपने सभी दर्शको  को बताना होगा। ये टीवी चैनल इस बात की जानकारी विज्ञापन, या नीचे स्क्रॉलिंग लाइन के द्वारा बता सकते है। 

हालाँकि प्रसार भारती ने MPEG-4 टीवी चैनल्स को अभी टेस्टिंग या चेकिंग के लिए फ्री-टू-एयर किया हुआ है, जिसे कभी भी एक्रिप्टेड किया जा सकता है, उसके बाद इन टीवी चैनल्स को केवल प्रसार भारती द्वारा स्वीकृत सेट-टॉप-बॉक्स में ही देखा जा सकेगा।   प्रसार भारती के पास किसी भी समय अनधिकृत एसटीबी को एमपीईजी -4 संकेतों की पहुंच को प्रतिबंधित करने के सभी अधिकार हैं।

डीडी फ्रीडिश में उपलब्ध अभी सभी चैनल की लिस्ट आप यहाँ से देख  सकते है। 

प्रसार भारती द्वारा जारी विज्ञप्ति को आप यहाँ से देख  सकते है। ज्यादा जानकारी के लिए जाए - www. doordarshan.gov.in/dd-free-dish

टिप्पणी पोस्ट करें

1 टिप्पणियां