प्रसार भारती ने डीडी फ्रीडिश के प्राइवेट टीवी चैनल्स को राहत प्रदान की

दुनियाँ के साथ साथ भारत में भी कोरोना का कहर बरप रहा है। कोरोना महामारी के चलते सभी फ्री-टु-एयर प्राइवेट टीवी चैनल्स को विज्ञापन की कमाई में भारी कमी आयी है। जिसके चलते अभी कुछ दिनों पहले इन सभी प्राइवेट टीवी चैनल ने श्री प्रकाश जावड़ेकर जी को पत्र लिखकर कुछ राहत की मांग की। 

किस बारे में राहत?

राहत इस बात की, कि कुछ महीनो पहले अर्थात मार्च 2020 में डीडी फ्रीडिश ने 44 वी ऑनलाइन इ-ऑक्शन किया था, जिसमे ज्यादातर प्राइवेट टीवी चैनल्स ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया था।  उसी ऑक्शन की शर्तो के अनुसार प्राइवेट टीवी चैनल को पहले कुछ राशि जमा करवा कर ऑक्शन में भाग लेना होता है और अगर ऑक्शन / स्लॉट जीत जाते है तो उसके बाद ऑक्शन राशि का भुगतान करना होता है। बस ये राहत मांग उसी ऑक्शन की राशि के भुगतान के बारे में है। क्युकी फ्री-टु-एयर प्राइवेट टीवी चैनल्स की कमाई का जरिया सिर्फ विज्ञापन ही होता है। ये चैनल आपको हर जगह फ्री में देखने को मिलते है। चाहे वो केबल टीवी हो या डीटीएच हो.

तो क्या राहत मिली -

बिलकुल प्रसार भारती ने इन प्राइवेट टीवी चैनल्स के पत्र पर सकारात्मक जवाब दिया है और फिलहाल तीन महीने के लिए राहत प्रदान की है। 

Deferment in payment of DD Free Dish carriage fee


जिसकी विस्तार में  जानकारी आप प्रसार भारती की वेबसाइट पर उपलब्ध उस ईमेल की कॉपी के द्वारा देख सकते  है। डीडी फ्रीडिश के बारे में जानकारी, अपडेट और टिप्स जानने के लिए इस ब्लॉग को फॉलो जरूर करे। 

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां