9x Jalwa टीवी चैनल डीडी फ्रीडिश के MPEG-2 स्लॉट से हटा

9x जलवा एक भारतीय हिंदी संगीत टेलीविजन चैनल है, जो भारत में प्रसारित किया जाता है। यह चैनल 9X मीडिया के स्वामित्व में है। 9x जलवा भारत में 2012 में लॉन्च किया गया था। यह बॉलीवुड के 1990 के दशक से 2010 के दशक तक के संगीत या गाने का प्रसारण करता है।

9x जलवा फ्री टु एयर टीवी चैनल है, जो पहले भी डीडी फ्रीडिश पर उपलब्ध था।  9x जलवा ने डीडी फ्रीडिश की ४३वी ऑनलाइन इ-ऑक्शन में भाग लिया था और स्लॉट भी जीता था।

9X Jalwa को डीडी फ्रीडिश से हटाया गया 


जैसा की आप जानते है की पूरी दुनिया में कोरोना वायरस नाम की महामारी फैली हुयी है। जिसकी वजह से बड़े बड़े देशो की हालत ख़राब है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। देश में लॉकडाउन चल रख है, ज्यादातर धंधे, उधोग बंद है। और भी सभी काम काज ठप है। 

आप ये भी जानते है की दूरदर्शन फ्री डिश पर हाल ही में 44वि ऑनलाइन इ-ऑक्शन के द्वारा काफी सारे फ्री प्राइवेट टीवी चैनल्स को जोड़ा गया था।   9X Jalwa भी उन्ही चैनल्स में शामिल है।  लॉकडाउन के कारण देश वंद है तो फ्री टीवी चैनल्स को विज्ञापन मिलने में भी गिरावट आयी। चूँकि फ्री टू एयर टीवी चैनल्स की मुख्य कमाई का श्रोत सिर्फ विज्ञापन ही होता है। 

इसलिए कुछ फ्री टू एयर टीवी  चैनल्स ने अपने आप को डीडी फ्रीडिश से हटना ही उचित समझा। 9x जलवा के साथ साथ सिनेमा टीवी, और Abzy धाकड़ चैनल भी हट गए है। 

डीडी फ्रीडिश अब इसी चैनल नंबर पर 9X Jalwa की बजाये India TV देख सकते है। 


9x जलवा फ्री टु एयर टीवी चैनल की फ्रीक्वेंसी हिंदी में


9X Jalwa चैनल डीडी फ्री डिश के MPEG-4 में पहले से ही उपलब्ध है।  इसलिए अगर आपके पास फ्री टु एयर HD सेट-टॉप बॉक्स है तो आप इस चैनल को अभी भी देख सकते है।  

9x जलवा टीवी चैनल डी डी फ्रीडिश पर उपलब्ध है चैनल नंबर ६११ पर

अगर आपके पास MPEG-4 सेट टॉप बॉक्स है तो आप इस चॅनेल को नीचे दी गयी फ्रीक्वेंसी के द्वारा ट्यून क्र सकते है।

चैनल नंबर
611
स्लॉट नंबर
610
चैनल का नाम
9x जलवा
एलएनबी की फ्रीक्वेंसी
09750-10600
एलएनबी का प्रकार
यूनिवर्सल
चैनल की फ्रीक्वेंसी
11630
पोलरिटी
वर्टिकल
सिंबल रेट
30000
क्वालिटी
एमपीजी-4
सिस्टम
DVB-S2
मोड
फ्री टू एयर
जोड़ा गया
1 फ़रवरी 2020
तक रहेगा
15 मई 2020


डीडी फ्रीडिश की हिंदी में जानकारी के लिए जुड़े रहे के साथ और अपडेट की गयी टीवी लिस्ट भी आप देख सकते है।

टिप्पणी पोस्ट करें

0 टिप्पणियां