MPEG-4 Slots के लिए 64वीं ई-नीलामी 24 नवंबर 2022 को

 प्रसार भारती ने डीडी फ्री डिश प्लेटफॉर्म पर खाली एमपीईजी-4 स्लॉट के आवंटन के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ये स्लॉट 1 दिसंबर 2022 से 31 मार्च 2022 तक की अवधि के लिए प्रो-राटा आधार पर भरे जाएंगे।

कौन से चैनल्स जुड़ सकते है?

सैटेलाइट टीवी चैनल जिनके पास वैध अनुमति है या सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा अनुमोदित हैं, उन्हें इस ई-नीलामी में भाग लेने की अनुमति होगी।

ये चैनल एमपीईजी-4 सेट-टॉप बॉक्स में प्राप्त होंगे।

डीडी फ्री डिश पर टीवी चैनल कैसे ऐड करें -

अगर आप अपने चैनल को डीडी फ्री डिश प्लेटफॉर्म पर जोड़ने के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो

https://fdslots.prasarbharat.org पर जाएं

कृपया आवेदन भरना शुरू करने से पहले निम्नलिखित दस्तावेजों की प्रतियां अपने पास तैयार रखें।

  1. सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी टीवी चैनल की डाउनलिंकिंग अनुमति की प्रति। यदि अनुमति की अवधि समाप्त हो गई है, तो कृपया डाउनलिंक नवीनीकरण अनुमति/नवीनीकरण शुल्क के भुगतान की एक प्रति भी प्रदान करें।
  2. सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा जारी टीवी चैनल की अपलिंकिंग अनुमति की एक प्रति (यदि चैनल भारत से अपलिंक किया गया है)। यदि अनुमति की अवधि समाप्त हो गई है, तो कृपया नवीनीकरण अनुमति की एक प्रति भी प्रदान करें।
  3. सूचना और प्रसारण मंत्रालय द्वारा अनुमत चैनल के लोगो की प्रति। नाम/लोगो बदलने की स्थिति में, कृपया चैनल के नाम/लोगो में बदलाव की अनुमति भी दें।
  4. पीबी (बीसीआई) दूरदर्शन वाणिज्यिक सेवा, नई दिल्ली के पक्ष में किसी भी अनुसूचित बैंक से भागीदारी शुल्क के लिए रु. 10.00 लाख (केवल दस लाख रुपये) के डिमांड ड्राफ्ट की प्रति।
  5. चैनल के Genre वर्गीकरण के समर्थन में दस्तावेज़:
  6. आवेदन आमंत्रित करने की सूचना के साथ दिए गए प्रारूप में अंडरटेकिंग।
  7. बोलीदाता कंपनी की ओर से ई-नीलामी में बोली लगाने के लिए अधिकृत करने वाले व्यक्ति के संबंध में प्राधिकरण पत्र, आवेदन आमंत्रित करने की सूचना में दिए गए प्रारूप में।
  8. आवेदक कंपनी के पैन नंबर की प्रति।
  9. आवेदक कंपनी के जीएसटी पंजीकरण की प्रति।
  10. आवेदन जमा करने से पहले https://fdslots.prasarbharati.org पर अनिवार्य रूप से 25,000/- रुपये के गैर-वापसी योग्य प्रसंस्करण शुल्क का ऑनलाइन भुगतान किया जाना है।
डीडी फ्री डिश पर MPEG-4 स्लॉट के लिए 64वीं ई-नीलामी के बारे में जानें। जानिए 2023 के लिए आने वाले एमपीईजी-4 नए टीवी चैनल - Freedish.in वेबसाइट


हाल ही में प्रसार भारती ने MPEG-2 स्लॉट के लिए ई-नीलामी पूरी की, आप 63वीं ई-नीलामी के परिणाम यहां देख सकते हैं। आप वर्तमान में उपलब्ध MPEG-4 चैनलों की सूची यहां देख सकते हैं। आप यहां डीडी फ्री डिश चैनल की पूरी सूची भी देख सकते हैं।


Also ReadMPEG-2 स्लॉट के लिए 63वीं ई-नीलामी 18 नवंबर को संपन्न हुई




इंग्लिश में पढ़े। 

Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url