डीडी काशीर, जम्मू और कश्मीर का अपना टीवी चैनल

डीडी काशीर जम्मू और कश्मीर में दूरदर्शन का अपना टीवी कश्मीरी भाषा उपग्रह चैनल है। जो भारत के प्रसारण मंत्रालय के द्वारा प्रदान किया गया है, जो कश्मीरी संस्कृति और विरासत की परंपरा पर ध्यान केंद्रित कर रहा है, जो दूरदर्शन केंद्र श्रीनगर, जम्मू से प्रसारित होता है। विशेष दर्शकों के कार्यक्रमों में गोजरी, पहाड़ी, लद्दाखी, डोगरी, शिना, बालटी, पश्तो शामिल हैं।

डीडी काशीर live, डीडी काशीर आज का कार्यक्रम, डीडी काशीर आधिकारिक वेबसाइट, डीडी कश्मीर न्यूज़ आज लाइव, डीडी काशीर चैनल, डीडी जम्मू लाइव


डीडी काशीर श्रीनगर, जम्मू और लेह में दूरदर्शन स्टूडियो द्वारा समर्थित  2003 में लॉन्च किए गए डीडी काशीर में मनोरंजन धारावाहिक, सूचना कार्यक्रम, समाचार और करंट अफेयर्स, सामाजिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम और फिल्म कार्यक्रम इसकी प्रमुख सामग्री के रूप में हैं। स्थलीय मोड में, डीडी काशीर घाटी की आबादी का 96% तक उपलब्ध है।

दूरदर्शन ने कश्मीर घाटी में आतंकवादी पाकिस्तानी प्रचार का मुकाबला करने के लिए चैनल लॉन्च किया। डीडी काशीर में कश्मीरी संस्कृति और परंपराओं और कश्मीर घाटी के इतिहास पर ध्यान केंद्रित करने वाले कार्यक्रम शामिल हैं।  कश्मीर पर आयोजित एक कार्यक्रम बुधशाह था, जिसने ऐतिहासिक सुल्तान ज़ैन-उल-अबिदीन के जीवन को बताया। 

Channel Name

डीडी कशीर

Slot No.

109

Channel No.

9

Satellite Name

GSAT-15

Position

93.5°E

Frequency

11090

Polarity

Vertical

Symbol Rate

29500

System

DVB-S

Modulation

QPSK

Quality

MPEG-2

Mode

FTA



दूरदर्शन के अन्य प्रादेशिक टीवी चैनल के साथ लेटेस्ट अपडेटेड टीवी चैनल लिस्ट यहाँ से देखे। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ