लॉकडाउन में दर्शको की पहली पसंद बनी रामायण, मिली हाईएस्ट रेटिंग

देश में 21 दिन का लॉकडाउन रखा गया है और लोगो ने भी इस महामारी से बचने के लिए सरकार का भरपूर समर्थन किया है। सरकार भी लोगो के हितो का ख्याल रखते हुए तरह तरह की सुविधाएं देने की कोशिश कर रही है। और इसी के चलते प्रसार भारती, रामानंद सागर की रामायण एक बार  फिर से दूरदर्शन  पर टेलीकास्ट कर रहा है। 
Ramayan on DD National Channel

इसी प्रोग्राम या रामायण का प्रसारण दूरदर्शन पर 1987 में हुआ था। आज फिर रामायण दूरदर्शन पर चल  रही है।  रामायण के रिपीट शो ने एक बार फिर से कमाल किया है जिससे की दूरदर्शन का नेशनल चैनल फिर से घर घर  में देखा जाने लगा है। आपको ज्ञात होगा की पहले टीवी का मतलब दूरदर्शन और दूरदर्शन का मतलब ही टीवी था। 

Press Information Bureau ने ट्वीट करके बताया की - "BARC के अनुसार, दूरदर्शन पर रामायण के री-टेलीकास्ट ने हिंदी GEC (जनरल एंटरटेनमेंट चैनल) शो कैटिगरी में 2015 के बाद से अभी तक की हाईएस्ट रेटिंग पाई है."

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने भी इसकी जानकारी दी है. - कि 2015 में जब से Barc ने टीवी ऑडियंस मेजरमेंट शुरू किया तबसे रामायण की वजह से दूरदर्शन ने भी रिकॉर्ड बना दिया है. इससे साफ है कि कोरोना से जंग के दौरान लोग रामायण देखना पसंद कर रहे हैं.


रामायण की प्रसारण का समय आप यहाँ से चेक कर सकते है। 

टिप्पणी पोस्ट करें

1 टिप्पणियां