यहाँ देखे एमपीइजी-2 58वी इ-नीलामी 2022 के रिजल्ट्स

March 2022 - जैसा की आप जानते है डीडी फ्री डिश पर सबसे ज्यादा स्लॉट्स एमपीइजी-2 में उपलब्ध है करीब 50+  एमपीइजी-2 स्लॉट्स है जिनको भरने के लिए प्राइवेट टीवी चैनल्स से आवेदन मांगे गए थे।  इन स्लॉट्स पर प्राइवेट टीवी चैनल्स द्वारा ऊँची bid अर्थात बोली लगायी जाती है जो चैनल जीतता है उसे एक साल के लिए डीडी फ्री डिश लगा दिया जाता है। 

डीडी फ्री डिश भारत की एक मात्र फ्री सॅटॅलाइट टीवी सेवा है जिसमे ग्राहक को बाजार से फ्री-टू-एयर सेट टॉप बॉक्स, केबल, एलएनवी, और डीटीएच ऐन्टेना लगाना होता है उसके बाद उसे जीवन भर फ्री टीवी चैनल देखने को मिलते है। 

इसमें प्रसार भारती दूरदर्शन के सभी नेशनल और राज्यों के टीवी चैनल्स तथा कुछ प्राइवेट टीवी चैनल्स शामिल होते है। 

डीडी फ्रीडिश पर कोई भी ग्राहक अपनी पसंद का चैनल जोड़ और हटा नहीं सकता है क्युकी प्राइवेट टीवी चैनल्स को प्रसार भारती द्वारा एक इ-ऑक्शन के द्वारा जोड़ा जाता है। इस साल भी प्रसार भारती ने प्राइवेट चैनल्स को जोड़ने के लिए 58वी ऑनलाइन इ-ऑक्शन की प्रक्रिया चालू की जो अभी भी चल रही है. इस १ अप्रैल 2022 से अगले साल 31 मार्च 2022 तक जिन प्राइवेट टीवी चैनल्स को जोड़ा जाना है उनकी लिस्ट आप यहाँ से देख सकते है।   

यहाँ देखे एमपीइजी-2 58वी इ-नीलामी 2022  के रिजल्ट्स - 58th online e-auction Results


आप एमपीइजी-2 58वी इ-नीलामी के रिजल्ट्स यहाँ से देख सकते है। जिसमे आपको पता चलेगा की इस साल हिंदी मनोरंजन के पॉपुलर टीवी चैनल्स ने डीडी फ्री डिश की ५८वी इ-नीलामी में भाग नहीं लिया है। आगे जो भी अपडेट होगा वो आपको यहाँ देते रहेंगे।  कृपया जुड़े रहे www.hindi.freedish.in के साथ।

Also Read - एक अप्रैल से ये टीवी चैनलस हो जायेगे गायब

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ